Monday 5 August 2013

संसद में सचिन बने सांसदों के आकर्षण का केंद्र...

Image Loading
MLA Sachin Tendulkar
संसद के मानसून सत्र के शुरुआती दिन, आज राज्यसभा की बैठक जब शुरू हुई, तो सबका ध्यान मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की ओर गया, जो सदन में अपनी सीट पर बैठे नजर आए।
   
सदन की बैठक शुरू होने पर सचिन संसदीय मामलों के राज्य मंत्री राजीव शुक्ला के साथ पहुंचे। काले और सफेद रंग की धारीदार कमीज और काली पैंट पहने सचिन से, उनकी सीट संख्या 103 तक पहुंचने से पहले कई सदस्यों ने हाथ मिलाया।
   
सबके आकर्षण का केंद्र रहे सचिन ने अपनी सीट के बगल में बैठे मनोनीत सदस्य जावेद अख्तर का अभिवादन किया और उनसे बातचीत की। सचिन, बॉलीवुड की अभिनेत्री रेखा और उद्योग जगत की जानीमानी हस्ती अनु आगा को पिछले साल अप्रैल में उच्च सदन का सदस्य मनोनीत किया गया था।
   
सदन में व्यवस्था बहाल होते ही सचिन ने उच्च सदन की कार्यावली वाला पत्र उठाया और पढ़ने लगे। मास्टर ब्लास्टर की पत्नी अंजलि दर्शक दीर्घा में बैठी थीं। सदन की कार्यवाही को ध्यान से देख रहे सचिन ने उस समय मेज थपथपाई जब सभापति हामिद अंसारी ने चैम्पियन्स ट्रॉफी जीतने पर भारतीय क्रिकेट टीम को बधाई दी।
   
व्यवधान की वजह से सदन की बैठक दस मिनट के लिए स्थगित होने पर कई सदस्यों ने सचिन के पास आ कर उनसे हाथ मिलाया। एक सदस्य ने सचिन का मोबाइल नंबर भी लिया।
   
इसी बीच प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सदन में आए और संसदीय कार्य राज्य मंत्री राजीव शुक्ल ने सचिन को उनसे मिलवाया। सचिन ने उनका अभिवादन किया। सत्ता पक्ष के सदस्यों ने भी उनसे हाथ मिलाया। बैठक पुन: शुरू होते ही सचिन अपनी सीट पर आ गए। इस बीच, अंजलि दर्शक दीर्घा से चली गईं।
   
व्यवधान के बाद जब बैठक दोपहर बारह बजे तक के लिए स्थगित की गई, तो शुक्ला सचिन से कुछ कहते नजर आए।

No comments:

Post a Comment