Monday 5 August 2013

सुखबीर का ऐलान, मोदी से मिलेंगे और सुप्रीम कोर्ट में लड़ेंगे

Narender Modi Ws Sukhbir Singh BAdal
नई दिल्ली: गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अभी तक तो जद (यू) ही था लेकिन अब शिरोमणि अकाली दल भी किसानों की बेदखली पर आग बबूला हो उठा है। अकाली दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने आज यहां दिल्ली में ऐलान किया कि वह गुजरात के सिख किसानों को किसी भी सूरत में बेदखल नहीं होने देंगे।

गुजरात के किसानों की लड़ाई अब किसान नहीं बल्कि शिरोमणि अकाली दल लड़ेगा। केस चूंकि सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है, लिहाजा जो भी खर्चा आएगा उसका वहन पार्टी करेगी। इसके लिए जरूरत पड़ी तो देश के नामी वकील भी पार्टी करेगी ताकि फैसला हर हाल में सिख किसानों के पक्ष में आए। सुखबीर बादल ने कहा कि इस पूरे मसले पर बहुत जल्द वह गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात भी करेंगे। आज यहां गुजरात से आए सिख किसानों के एक दल ने सुखबीर बादल से मुलाकात की। इसकी अगुवाई शिरोमणि अकाली दल के दिल्ली प्रभारी एवं पूर्व मंत्री बलवंत सिंह रामूवालिया कर रहे थे।

क्या है मामला
आंकड़ों के मुताबिक तत्कालीन प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री ने गुजरात के सीमावर्ती इलाके कच्छ में पाकिस्तानी घुसपैठ रोकने के लिए पंजाब के अमृतसर, भटिंडा, फरीदकोट आदि जिलों के सिख किसानों को वहां ले जाकर बसाया था। उस वक्त वहां की पूरी जमीन बंजर थी जिसके रास्ते पाकिस्तानी घुसपैठ कर रहे थे। वहां बसने के बाद सिखों ने पूरी जमीन को उपजाऊ बना दिया। आज किसानों की तीसरी पीढ़ी काबिज है जो पूरी तरह से गुजराती हो चुकी है। अब कह रहे हैं कि गुजरात छोड़कर वापस पंजाब चले जाओ।

No comments:

Post a Comment