Sunday 22 December 2013

Nokia मोबाइल से ली गई फोटो नहीं होगी धुंधली, आया Refocus App

बीते दिनों सिड के मम्‍मी-पापा की 25वीं सालगिरह थी. सिड ने अपने मोबाइल कैमरे से इस यादगार पल की कई तस्‍वीरें लीं, लेकिन अब समस्‍या यह है कि उन तस्‍वीरों में वह कई खास लोगों को फोकस नहीं कर पाया. इस वजह से तस्‍वीर में कई चेहरे धुंधले आ गए.
आम तौर पर मोबाइल फोटोग्राफी में इस तरह की समस्‍या का आना आम है. लेकिन अब नहीं, क्‍योंकि नोकिया Refocus App आपको खिंची हुई फोटो पर फिर से अलग-अलग एंगल पर फोकस करने की सुविधा देता है. यानी एक बार तस्‍वीर लेने बाद आप इस App की मदद से फोटो के किसी भी पार्ट पर फिर से फोकस कर सकते हैं.
नोकिया का यह ताजा App हाल ही में विंडोज फोन स्‍टोर पर लाइव किया गया है. यह विशेष तौर पर नोकिया लूमिया प्‍योर व्‍यू विंडोज फोन यूजर्स के लिए डिजाइन किया गया है और इसके लिए लूमिया एम्‍बर सॉफ्टवेयर अपडेट की जरूरत होती है.
दरअसल, यह App फोटो लेने के दौरान एक सीन के कई फोटोज लेता है. यानी जब आप शटर बटन दबाते हैं तो एक साथ कई तस्‍वीरें खिंची चली जाती हैं. जिसके बाद App आपको तस्‍वीर में अलग-अलग जगहों पर फिर से फोकस करने की सुविधा देता है.
इस App में 'कलर पॉप' फीचर भी है, जिसके तहत अगर यूजर चाहे तो अपने फोकस प्‍वॉइंट के अलावा फोटो में अन्‍य सभी पार्ट को ब्‍लैक एंड व्‍हाईट शेड दे सकता है. खास बात यह है कि यह App मुफ्त है.

No comments:

Post a Comment