Saturday 21 December 2013

ना गर्ल फ्रेंड, ना पैसा, चाहिए बस एक हिट

Image Loading
शाहिद कपूर कुछ भी कहें, सच तो यह है कि अब उनके स्टारडम की नींव लड़खड़ाने लगी है। ऐसे में ‘आर..राजकुमार’ से उम्मीद लगाना लाजिमी है। अभी हाल में कश्मीर में विशाल भारद्वाज की फिल्म ‘हैदर’ का शूटिंग शेडय़ूल पूरा नहीं हो पाया। मुम्बई आते ही वह अपनी नयी फिल्म के प्रमोशन में जुट गये। ताजा मुलाकात में उन्होंने विफलता को कबूल करते हुए कई तीखे सवालों का जवाब दिया-
आप अपनी फ्लॉप फिल्मों का विश्लेषण करते हैं?
यह सिलसिला तो चलता रहता है। ‘किस्मत कनेक्शन’, ‘दिल बोले हडिम्प्पा’, ‘चांस पे डांस’, ‘पाठशाला’, ‘बदमाश कंपनी’, ‘मौसम’ आदि फिल्मों के ना चलने का दुख मुझे भी है। दर्शक जब भी मेरी किसी फिल्म को पसंद नहीं करते, मैं उनके सेलेक्शन को लेकर और ज्यादा सतर्क हो जाता हूं। लेकिन इनके ज्यादा न चलने की वजह क्या गलत सेलेक्शन नहीं था?
मैं मानता हूं कि मैंने कुछ गलत फिल्में चुनीं। यह मिसफायर तो सारे एक्टर्स से होते हैं। हां, यदि इनमें से कोई फिल्म हिट हो जाती तो आप सब उसे भी अच्छी फिल्म कहते। पर मुझे इस बात का संतोष है कि मैंने इस दौरान भी कई अच्छी फिल्मों में काम किया। लेकिन आप जिन्हें अच्छी फिल्में कह रहे हैं, वह बॉक्स ऑफिस को खुश नहीं कर रहीं?
मैं आपकी इस बात से भी इनकार नहीं कर रहा हूं। यही हमारी सबसे बड़ी मुश्किल है कि हम जिन्हें अच्छी फिल्में कहते हैं, बॉक्स ऑफिस उन्हें रिजेक्ट कर हमारी सोच को बदल देता है, जबकि मैंने इस बीच हर मूड की फिल्में की हैं। इसलिए आप कभी कॉमेडी तो कभी एक्शन हीरो बनने की कोशिश कर रहे हैं?
मैं सिर्फ एक एक्टर के तौर पर अपने आपको प्रूव करने की कोशिश कर रहा हूं। असल में हर अच्छी फिल्म का दर्शक स्वागत करते हैं। इस मामले में उनसे सिर्फ पांच प्रतिशत चूक होती है। यहां कोई इमेज फैक्टर काम नहीं करता। पर आप तो अपनी डांसिंग इमेज की वजह से लोकप्रिय हैं..
इसकी सीधी-सी वजह यह है कि डांस मेरा प्रिय शगल रहा है। आज भी मैं मौका मिलते ही श्यामक डावर सर की क्लास में हाजिरी लगा आता हूं, पर मेरे एक्टर की इमेज सबसे ऊपर है। मैंने कभी ऐसी जिद नहीं की कि मुझ पर दो-तीन डांस फिल्माये जायें। शायद इसलिए आपकी ज्यादातर हीरोइनें आपके साथ ठुमके लगाने से घबराती हैं..
मेरी फिल्मों की ज्यादातर हीरोइनें बहुत अच्छी डांसर रही हैं। फिर भी वह मेरे स्टेप की तारीफ करती हैं तो इसका मतलब साफ है कि उनके अंदर मुझसे ज्यादा सीखने की ललक है।   इस बार सोनाक्षी के साथ आपके अफेयर की कोई खबर नहीं आई?
इस बार मैं बच गया, वरना मैं अपनी जिस भी हीरोइन के साथ बैठ कर जरा कॉफी भी पी लेता हूं तो झट उसके साथ मेरे अफेयर की खबरें आ जाती हैं। ‘हैदर’ में विशाल भारद्वाज आपको फिर एक बार डायरेक्ट कर रहे हैं।
हर अभिनेता को कम-से-कम एक बार विशाल जी के साथ काम करना चाहिए। उनके साथ काम करके मैं अपने आपको अलग ढंग से खोजता हूं। क्या वजह है कि प्रियंका के साथ आपका नाम बार-बार जुड़ता ही रहता है?
पता नहीं, पर सच मानिये मैं ऐसी बातों को ज्यादा तवज्जो नहीं देता।

No comments:

Post a Comment