Sunday 22 December 2013

फीफा वर्ल्ड कप-2022 में खेल सकता है भारत: सचिन


कोलकाता। फीफा यू-17 विश्वकप की मेजबानी भारत को मिलने से अति प्रसन्न महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने रविवार को कहा कि देश के पास फीफा विश्वकप-2022 में पहुंचने का सुनहरा अवसर है। सचिन ने आगे कहा कि हालांकि इसके लिए लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए सही दिशा में लगातार कार्य करने की जरूरत है।
यहां एक पांच सितारा होटल में फीफा विश्वकप ट्रॉफी के अनावरण समारोह पर सचिन ने कहा कि हमें जमीनी हकीकत को पहचानना होगा, और इस पर ध्यान केंद्रित करना होगा। हमें लगातार इस दिशा में कदम बढ़ाने की जरूरत है। हम जितना अधिक इस दिशा में बढ़ेंगे और अपना ध्यान केंद्रित रख पाएंगे, हमें उसका परिणाम मिलेगा।
सचिन ने आगे कहा कि आप एक छलांग में 100वीं मंजिल पर नहीं पहुंच सकते। इसके लिए आपको भूतल से जाना ही होगा। विश्व के सार्वकालिक महानतम बल्लेबाजों में शुमार सचिन ने पिछले महीने क्रिकेट से संन्यास ले लिया।
सचिन ने फीफा विश्वकप ट्रॉफी के अनावरण के अवसर पर कहा कि भारत के पास फीफा विश्वकप-2022 में पहुंचने का सुनहरा अवसर है।
उन्होंने आगे कहा कि अंडर-17 विश्वकप बहुत ही शानदार अवसर है, और फीफा विश्वकप में प्रवेश करने के लिए हमें बहुत अधिक योजनाबद्ध तरीके से कठिन मेहनत करने की जरूरत है। साथ ही इसके लिए हमें सुविधाएं सुनिश्चित करनी होंगी तथा अवसंरचना का निर्माण करना होगा।
इस अवसर पर सचिन के अलावा कोका कोला हैप्पिनेस के एंबेसडर एवं पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सौरभ गांगुली और चुनी गोस्वामी और गुरबख्श सिंह जैसी खेल हस्तियां भी मौजूद थीं।

No comments:

Post a Comment