Sunday 22 December 2013

'महागर्जना' रैली में मोदी ने दिया 'वोट फॉर इंडिया' का नारा, कांग्रेस को पानी पी-पी कर कोसा

मुंबई. भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्‍मीदवार नरेंद्र मोदी ने 'महा'महागर्जना' रैली में मोदी ने दिया 'वोट फॉर इंडिया' का नारा, कांग्रेस को पानी पी-पी कर कोसा गर्जना रैली' में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्‍होंने मराठी में भाषण की शुरुआत की और छत्रपति शिवाजी व बाबा साहेब अंबेडकर का नाम लेने के बाद मराठी में ही देश को 'कांग्रेस मुक्‍त' बनाने की अपील की। मोदी ने कुशासन को डायबिटीज जैसी बीमारी बताया और 'श्रम एव जयते' व 'वोट फॉर इंडिया' का नारा दिया। उन्‍होंने लोगों से अपील करते हुए कहा- देश, दल से बड़ा होता है और मैं आपसे अपील करता हूं कि 2014 चुनाव में आप किसी दल के नहीं बल्कि देश के लिए मतदान करें। उन्‍न्‍होंने कहा कि 'वोट फॉर इंडिया' के ही जरिए देश को वंशवाद, गरीबी, भूख जैसी समस्‍याओं से निजात मिल सकेगी।  
 
मोदी ने आईएनएस विक्रांत की नीलामी पर कहा कि दिल्‍ली की सरकार धरोहरों को बेच रही है, जबकि हम गांव-गांव से लोहा मंगाकर धरोहर बनाने का प्रयास कर रहे हैं। मोदी ने राहुल गांधी का नाम लिए बगैर कहा- शनिवार को मैंने कांग्रेस के एक बड़े नेता का भाषण सुना। इनकी हिम्‍मत तो देखो, एक तरफ तो भ्रष्‍टाचारी नेताओं को महाराष्‍ट्र सरकार बचाती है और दूसरी ओर दिल्‍ली में उनके नेता भ्रष्‍टाचार के खिलाफ बड़ी-बड़ी बातें करते हैं। शनिवार को राहुल गांधी ने फिक्‍की के कार्यक्रम में भ्रष्‍टाचार को देश की सबसे बड़ी समस्‍या बताया था। 
 
मोदी ने 'महागर्जना' रैली में चायवालों को वीआईपी पास दिए जाने की बात करते हुए कहा कि आने वाले वक्‍त में देश का हर गरीब वीआईपी होगा। मुंबई रैली में मोदी ने मोदी रैली में आई भीड़ का जिक्र करते हुए कहा कि ऐसा दृश्‍य पहले कभी देखने को नहीं मिला। उन्‍होंने कहा कि जहां तक नजर पहुंच रही है, माथे ही माथे नजर आ रहे हैं। भाजपा 'महागर्जना रैली' में करीब 10 लाख लोगों के जुटने की बात कही है।
 
दूसरी ओर मोदी की रैली ने कांग्रेस में हलचल मचा दी है। कांग्रेस पार्टी जल्‍द से जल्‍द मुंबई में सोनिया गांधी की रैली आयोजित करने जा रही है। पार्टी के स्‍थानीय नेताओं का कहना है कि सोनिया गांधी की रैली जनवरी में हो सकती है। कांग्रेस कार्यकर्ता इस रैली की तैयारियों में अभी से जुट गए हैं।

No comments:

Post a Comment